धन वर्षा करवाने की शक्ति है इस फल में

धन वर्षा करवाने की शक्ति है इस फल में

धन वर्षा करवाने की शक्ति है इस फल में
यह सही है कि पैसा सब कुछ नहीं होता, लेकिन बहुत कुछ तो होता ही है। प्रत्येक व्यक्ति ऐशो आराम पूर्वक जीवन व्यतीत करना चाहता है। इसके लिए धन-दौलत की आवश्यकता होती है, लेकिन धन सभी के पास आसानी से नहीं आता। इसके लिए अथक प्रयास करने होते हैं। धन सुख पूर्वक जीवन जीने का महत्वपूर्ण साधन है इसलिए प्रमुख धर्म ग्रंथों से लेकर तंत्र शास्त्रों तक में धन प्राप्ति के कई उपाय बताए गए हैं। इनमें मंत्र जाप, लक्ष्मी साधना, सिद्ध लक्ष्मी टोटके से लेकर अनेक प्रकार के उपाय शामिल हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण है कमल गट्टे का प्रयोग।

कमल गट्टा देवी लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है। लक्ष्मी का आसन ही कमल का पुष्प है और कमल गट्टा उसी का बीज। महालक्ष्मी के मंत्रों का जप कमल गट्टे की माला से करने पर शीघ्र फलदायी होता है और जप करने वाले को अटूट धन-संपदा प्रदान करता है।
लक्ष्मी प्राप्ति के लिए कमल गट्टे के और क्या क्या प्रयोग किए जाते हैं ? :-

1. घर में यदि आर्थिक तंगी बनी हुई है। आय से अधिक खर्च हो रहा है और धन का संचय नहीं हो पा रहा है तो कमल गट्टे की 108 दानों की माला से प्रतिदिन श्री लक्ष्मी नरसिंह जी के सिद्ध मंत्र ऊँ हृ ँ क्ष्रौ ँ श्री लक्ष्मी नरसिंहाय नमः की एक-तीन-ग्यारह माला प्रतिदिन जाप करें।

2. बेडरूम को छोड़कर घर के किसी भी अन्य कमरे की उत्तरी दीवार पर श्रीयंत्र लगाएं और उस पर कमल गट्टे की माला लगा दें। इस श्रीयंत्र पर प्रतिदिन गुग्गुल की धुनी दें। इससे महालक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती है और उस घर में धन की वर्षा होने लगती है।

3. किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष शुक्रवार से प्रारंभ करके पूर्णिमा तक श्रीसूक्त के 1008 पाठ करें और अंतिम दिन इसका दशांश हवन करें। हवन में कमल गट्टे की भी आहूति डालें। इससे देवी लक्ष्मी जागृत होती है और धन के स्थायी आगमन का मार्ग खुलता है।

4. लक्ष्मी की चांदी की एक प्रतिमा लें। इसे दूध, दही, घी, शक्कर, शहद से बने पंचामृत से स्नान करवाएं, फिर शुद्ध जल से स्नान कराने के बाद लाल चंदन, कुमकुम, केसर से रंगे अक्षत, लाल गुलाब, कमल या लाल गुड़हल का फूल अर्पित करें। इसके बाद खीर का भोग लगाएं। लक्ष्मी के सामने लाल आसन पर बैठकर कमल गट्टे की माला से 108 बार निम्नलिखित मंत्र का जाप करें :- ऊँ हृ ँ क्ष्रौ ँ श्री लक्ष्मी नरसिंहाय नमः अथवा ऊँ महालक्ष्म्यै नमः।

5. दुकान के गल्ले में कमल गट्टे की माला बिछाकर उस पर लक्ष्मी का चित्र स्थापित करने से बिजनेस में लाभ होने लगता है।

6. कमल गट्टे की माला 51 दिन तक लक्ष्मी के चित्र पर पहनाएं और इसे किसी नदी या तालाब में विसर्जित कर दें इससे धन का आगमन बना रहता है।

7. प्रत्येक बुधवार को अग्नि में घी के साथ 108 कमल गट्टे की आहूति देने से घर में स्थायी लक्ष्मी का वास होता है।

8. पूजा-पाठ के दौरान गले में कमल गट्टे की माला पहनने से लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

8. अपने आफिस, दुकान या बिजनेस प्लेस पर क्रिस्टल के श्रीयंत्र के आसपास कमल गट्टे की माला लपेटकर रखने से धन का प्रवाह अच्छा बना रहता है।

10. कमल गट्टे की माला को केसर की स्याही से रंगकर लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से पैसों की कभी कमी नहीं रहती।

Top ten astrologers in India – get online astrology services from best astrologers like horoscope services, vastu services, services, numerology services, kundli services, online puja services, kundali matching services and Astrologer,Palmist & Numerologist healer and Gemstone,vastu, pyramid and mantra tantra consultant

Translate
X