कर्ज मुक्ति

कर्ज मुक्ति

कर्ज मुक्ति के लिए
“ॐ नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा” इस मंत्र का प्रतिदिन कम से कम एक माला जाप अवश्य करें। 45 दिनों के भीतर आपको परिणाम मिल जाएंगे।

संकट दूर करने के लिए
“ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्व-शत्रु-संहारणाय, सर्व-रोग-हराय, सर्व-वशीकरणाय, राम-दूताय स्वाहा” यदि आपको जीवन में किसी संकट का आभास हो तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना फलदायी होगा। यह मंत्र शत्रुओं से रक्षा भी करेगा एवं साथ ही उनसे विजय पाने के लिए भी इसी मंत्र का जाप करें।

सोना जहां भी रखे उसे लाल कपड़े में बांधकर रखें। इससे बृहस्पति को मंगल की सहायता मिलने लगेगी और आपकी समृद्धि बढ़ती जाएगी।

महामृत्युंजय मंत्र
“ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बजकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धबनान् मृत्योुर्मुक्षीय मामृतात् ॐ स्वः भुवः भूः ॐ सः जूं हौं ॐ !!” यह मंत्र भगवान शिव के कुछ बेहद शक्तिशाली मंत्रों में माना जाता है। इसका जाप जीवन में हर प्रकार की नकारात्मकता खत्म करती है। कहते हैं इससे मृतप्राय मनुष्य को भी जीवन दान मिलता है।

“ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:” हर प्रकार की आर्थिक बाधा और नौकरी के अलावा वैवाहिक दोष या गृहस्थ जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए इस मंत्र का नित्य प्रति जाप करें। प्रतिदिन संभव ना हो तो कम से कम शुक्रवार के दिन अवश्य इसका 108 बार जाप करें।

पार्थिव शिवलिंग पूजा
ग्रह दोष, बीमारियां, दुर्भाग्य, दुर्घटना, मानसिक अशांति या अवसाद दूर करने में यह विशेष रूप से लाभकारी है। मिट्टी से बने कच्चे शिवलिंग को पार्थिव शिवलिंग कहते हैं। इस विशेष पूजा के अनुसार गंगा नदी के तट पर 108 पार्थिव शिवलिंग का अभिषेक किया जाता है। ओमकारेश्वर या काशी ज्योतिर्लिंग मंदिर में की जाने यह पूजा ज्यादा जल्दी लाभ देती है।

शनिवार को चक्की में आटा पिसवाएं और पिसवाने से पहले इसमें 100 ग्राम काले चने, 100 ग्राम तुलसी, 2 दाने केसर के डाल दें। इसके अलावा कोशिश करें कि चक्की का पिसवाया हुआ आटा ही घर के सभी सदस्य इस्तेमाल करें और इसे शनिवार को ही पिसवाएं।इस उपाय से बहुत जल्दी ही आर्थिक तंगी दूर होगी और घनागमन के नए स्रोत खुलेंगे

इसके अलावा शनिवार को सुबह 10 बजे पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाना धनागमन की परेशानियां खत्म करती हैं। ध्यान रहे कि दीपक हमेशा आटे या मिट्टी का ही हो।
शनिवार को काले कुत्ते को सरसों तेल में चुपड़ी रोटी खिलाना ना सिर्फ आपको शनि से संबंधित परेशानियों से मुक्त करता है, बल्कि यह आपको ऋण मुक्त भी करता है।

गेहूं के आटे में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर बृहस्पतिवार को गाय को खिलाएं। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होकर जल्द ही धन का आगमन होगा। अगर घर में पैसा नहीं रुकता तो इससे वह भी ठीक हो जाएगा। इसके अलावा प्रतिदिन चींटियों को आटा देना भी लाभकारी होता है।

पानी में कर्पूर के तेल की कुछ बूंदों को डालकर नहाना चाहिए । यह आपको तरोताजा रखने के साथ -साथ आपके भाग्य को भी चमकाएगा। यदि इस में कुछ बूंदें चमेली के तेल की भी डाल दी जाएँ तो इससे राहु, केतु और शनि का दोष दूर हो जायेगा लेकिन ऐसे सिर्फ शनिवार को ही करें।

गुरुवार को पुष्य नक्षत्र में स्नान के बाद, एक गांठ हल्दी पीली रुमाल में बांधें। हल्दी से रंगे चावल, नारियल का गोला और एक सुपारी भी रखें। इन सभी वस्तुओं को धूप दीप दिखाकर,पूजा करके हल्दी में रंगा एक सिक्का भी रखें। अब इन वस्तुओं की रोज़ पूजा करें।ऐसा करने से धन आगमन के महायोग बनते हैं।

Top ten astrologers in India – get online astrology services from best astrologers like horoscope services, vastu services, services, numerology services, kundli services, online puja services, kundali matching services and Astrologer,Palmist & Numerologist healer and Gemstone,vastu, pyramid and mantra tantra consultant

Translate
X